Sunday 13 May 2018

90 के दशक में 1 करोड़ फ़ीस लेने वाली पहली अभिनेत्री थी ये, नाम जानकर चौक जाएंगे

90 के दशक में अभिनेताओं को अभिनेत्रियों से ज्यादा फ़ीस दी जाती थी. लेकिन उस दौर में एक अभिनेत्री ऐसी थी जिसने फिल्म में काम करने के लिए उस फिल्म के अभिनेता के जितनी फ़ीस लेने की शर्त रखी थी. वो अभिनेत्री कोई ओर नहीं बल्कि बॉलीवुड की हवा हवाई श्रीदेवी थी. आपको बता दें श्रीदेवी पहली ऐसी अभिनेत्री थी जिसने 90 के दशक में फिल्म के लिए 1 करोड़ रूपये फीस ली थी.

दरअसल उस समय श्रीदेवी का करियर बुलंदियों पर था और उस दौर में उन्हें टक्कर देने वाली कोई ओर एक्ट्रेस थी नहीं. इसलिए उन्हें अपनी फिल्मों में लेने के लिए फिल्म निर्माताओं के बीच होड़ लगी रहती थी. लेकिन आपको बता दें कि वो अब हमारे बीच नहीं. उनकी 2-3 महीने पहले दुबई के एक होटल में अचानक दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी. वहां वो अपने किसी रिश्तेदार की शादी में गई थी. इस तरह अचानक उनकी मौत होने से सभी को काफी सदमा लगा था.
उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरूआत महज 4 साल की उम्र से कर दी थी. उनके करियर की पहली फिल्म 1976 में आई तमिल फिल्म मुन्दरू मुदिची थी. इसके बाद उन्होंने फिल्म सोलह सावन फिल्म से हिंदी सिनेमा में कदम रखा. उन्होंने अपने 54 साल के करियर में काफी फिल्मों में काम किया. उन्हें अपनी इन फिल्मों के लिए कई अवार्ड भी मिले थे.

No comments:

Post a Comment