Thursday 31 May 2018

विराट कोहली की चोट भारत के लिए क्यों हो सकती है फायदेमंद, जानिए 3 कारण

बेंच स्ट्रेंथ का होगा टेस्ट: विराट कोहली अगर इंग्लैंड दौरे पर नहीं खेलते तो इससे भारत की बेंच स्ट्रेंथ का पता चलेगा। टीम इंडिया को अपनी बेंच स्ट्रेंथ आजमाने का मौका मिलेगा। भारत के युवा खिलाड़ियों के पास इससे खुद को साबित करने अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका होगा। अगर विश्व कप से पहले किसी स्टार खिलाड़ी को चोट लगती है तो इससे टीम मैनेजमेंट को पता होगा कि कौन सा खिलाड़ी उसकी जगह ले सकता है।
विराट को मिलेगा आराम: चोट के कारण अगर कोहली इंग्लैंड दौरे पर नहीं जा पाते तो इससे उनकी लगातार क्रिकेट खेलने की शिकायत दूर हो जाएगी। कोहली अक्सर ये कहते हैं कि वो लगातार तीनों फॉर्मेट में खेल रहे हैं और इस कारण उन्हें सही आराम नहीं मिल पाता। ऐसे में अगर कोहली इंग्लैंड दौरे पर नहीं जाते तो वो कम से कम 3 महीने आराम कर सकते हैं।
खिलाड़ी समझेंगे अपनी जिम्मेदारी: अक्सर कहा जाता है कि भारतीय टीम विराट कोहली पर जरूरत से ज्यादा निर्भर है। पिछले कई मैचों में देखा गया है कि टीम इंडिया की बल्लेबाजी कोहली के ही इर्द-गिर्द घूमती है। ऐसे में अगर कोहली इंग्लैंड दौरे पर नहीं जाते तो बाकी के खिलाड़ियों को ये दिखाने का मौका मिलेगा कि सिर्फ कोहली की वजह से ही भारत को जीत नहीं मिलती।

No comments:

Post a Comment