Friday 13 April 2018

गिनीज बुक में दर्ज है इस टेरेंस लुईस का नाम, कहते हैं- नहीं करनी शादी...'

 डांसर और कोरियोग्राफर टेंरेंस लुईस आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैँ। उन्हें बॉलीवुड में डिफरेंट डांस स्टाइल के लिए जाना जाता है। 10 अप्रैल 1975 को मुबंई में जन्में टेरेंस एक अच्छे डांसर ही नहीं बल्कि स्टंट परफॉर्म भी हैं।


अक्सर डांस रियलिटी शो में जज के रूप में नजर आने वाले टेरेंस 6 साल की उम्र से ही डांस की ट्रेनिंग लेना शुरू कर दिया था। बता दें कि टेरेंस लुईस ने के माता-पिता नहीं चाहते थे कि वो डांसर बने। उन्होंने अपने माता पिता को बिना बताए छुप-छुपकर कथक सीखने लगे। जब माता-पिता को इस बारे में खबर हुई तो उन्होंने इसके लिए उन्हें इजाजत देने से इंकार कर दिया।



फिर भी टेरेंस रूके नहीं और उन्होंने कथक सीखना जारी रखा। एक बार उनके गुरू ने उन्हें किसी कॉम्पिटीशन में हिस्सा लेने को कहा। टेरेंस इसके लिए तैयार हो गए, लेकिन उन्हें बिलकुल भी अंदाजा नहीं था कि वो इस कॉम्पिटीशन के विजेता बन जाएंगे। इस परफॉर्मेंश के बाद टेरेंस को स्टेस से लगाव सा हो गया। जिसके बाद टेरेंस अक्सर तीन या चार मिनट परफॉर्मेंश देते रहते है।


टेरेंस को जब किसी का सपोर्ट नही मिला तो उन्होंने अपने इस शौक को पेशा बना लिया। और 15 साल की उम्र में वह डासिंग क्लास देना शुरू कर दिया। उन्होंने फिटनेस इंस्ट्रक्टर के तौर पर माधुरी, सुष्मिता, गौरी खान, सुजैन खान और बिपाशा बसु जैसी कई सेलिब्रिटीज को ट्रेनिंग दे चुके हैं। इस तरह वो अपना खर्च निकल लेते थे।


कोरियोग्राफर टेरेंस लुईस का नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है। उन्होंने 'वर्ल्ड्स लारजेस्ट फोटोबुक' का रिकॉर्ड अपने नाम किया। बिग बाजार एंथम 'द डेनिम डांस' में काम करने के बाद उन्होंने देश भर के लोगों को सोशल मीडिया पर #fbbDeminDance हैश टैग पर अपना डेनिम डांस फोटो शेयर करने के लिए कहा था।


टीम ने 486 स्कवेयर फीट का दुनिया का सबसे बड़ा फोटोबुक बना लिया है। यह 18 फीट लंबा और 27 फीट चौड़ा है. इस किताब में 8,000 से ज्यादा लोगों के फोटो हैं, जो डेनिम डांस के सिग्नेचर स्टेप का पोज दे रहे हैं। टेरेंस अभी तक कुवांरे हैं शादी के सवाल पर डांसर ने कहा कि वो शादी इसलिए नहीं करना चाहते क्योंकि एक कलाकर के तौर पर उनपर कई जिम्मेदारी होती हैं ऐसे में मैं नहीं चाहता कि मेरा ध्यान किसी और चीजों में जाए।

No comments:

Post a Comment