Sunday 3 June 2018

जानिए किस खिलाड़ी के पास है कितनी दौलत, कौन हैं पैसे में नंबर 1!

क्रिकेट की दुनिया में खिलाडिय़ों पर पैसों की बरसात खूब होती है। मैच के अलावा खिलाड़ी एड और कुछ ब्रांड कंपनियों से जुड़कर भी काफी पैसा कमाते हैं। आईपीएल चल रहा है और ये बहुत ही स्‍वभाविक सी बात है कि आपके जहन में ये सवाल उठे कि आखिर इन खिलाडि़यों के पास कितनी संपत्ति हैं। क्‍योंकि अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से पैसा पैदा करने के बाद इस प्रकार के टूर्नामेंट से इन्‍हें काफी पैसा मिल जाता है। अब हम आपको बताएंगे कि वर्तमान में किस खिलाड़ी के पास कितनी संपत्ति है जानिए किस खिलाड़ी के पास है कितनी दौलत, कौन हैं नंबर एक और वह किस खिलाड़ी से आगे या पीछे है।

सुरेश रैना :- आईपीएल में चेन्‍नई की ओर से खेलने वाले सुरेश रैना के पास भी पैसे की कोई कमी नहीं है। भारत के उत्‍तर प्रदेश का रहने वाला यह क्रिकेटर आईपीएल में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाजों की सूची में शामिल है। हम आपको बता दें उनके पास लगभग 150 करोड़ की संपत्ति है।

विराट कोहली :- भारतीय टीम के कप्तान और दुनिया के पंसदीदा बल्लेबाजों में से एक विराट कोहली आपको लगता होगा कि इस समय तो विराट कोहली के पास सबसे ज्‍यादा पैसा होगा लेकिन ऐसा नहीं है। उनसे सचिन तेंदुलकर और महेंद्र सिंह धोनी उनसे आगे हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और आईपीएल में आरसीबी की कमान संभालने वाले कोहली भारत के दूसरे सबसे ज्यादा फीस लेने वाले क्रिकेटर हैं। कोहली के पास इस समय लगभग 390 करोड़ की संपत्ति है।

महेंद्र सिंह धोनी :- भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिहं धोनी भले ही अब कप्तानी से हट चुके हों लेकिन अब भी वो आईपीएल और भारत की वनडे टीम का हिस्सा हैं। साथ ही वो विज्ञापन की दुनिया में सबसे महंगे खिलाड़ी मानें जाते हैं। चेन्‍नई के कप्‍तान और इस सूची में सबसे ऊपरी पायदान पर बैठने वाले महेंद्र सिंह धोनी हमेशा की तरह यह कमाई के मामले में भी सभी से बहुत आगे हैं। इनके पास लगभग 734 करोड़ की संपत्ति है। इसके साथ ही इस खिलाड़ी कपास आपको बहुत सारी कार और बाइक का कलेक्शन है ।

No comments:

Post a Comment